Olympian Sushil Kumar sent to 6-day police remand on murder charge

269

पहलवान सुशील कुमार पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या का आरोप है. सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है, सुशील के साथी को भी गिरफ्तार किया है. हत्या मामले में पिछले कई दिन से दोनों फरार चल रहे थे.

कई दिन से एक हत्या मामले में फरार चल रहे ओलंपिक मेडल विजेता और पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया है, टीम ने सुशील के साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील कुमार और अजय बक्करवाला को गिरफ्तार किया गया है. दोनों कार छोड़कर स्कूटी पर सवार होकर किसी से मिलने जा रहे थे. अजय पर पचास हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. सरकारी स्कूल में पीटीआई के पद पर काम करने वाला अजय, कांग्रेस के नगर निगम पार्षद सुरेश बक्करवाला का बेटा है.

7:15 PM: पहलवान सुशील कुमार और उसके साथी को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड में भेज दिया है. स्पेशल सेल द्वारा आरोपी व्यक्तियों को पीएस मॉडल टाउन के आईओ को सौंपा गया.

5:30 PM: पुलिस ने पहलवान सुशील कुमार की 12 दिन की कस्टडी रिमांड मांगी है. सुशील के वकीलों ने रिमांड का विरोध किया. कोर्ट ने  आदेश सुरक्षित कर लिया है

4:25 PM: पहलवान सुशील कुमार को जल्द ही रोहिणी में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.कोर्ट के अंदर पुलिस को उससे 30 मिनट तक पूछताछ करने की अनुमति मिली

3:20 PM: छत्रसाल स्टेडियम में हुई मारपीट में सुशील कुमार शामिल था. घटना के बाद सुशील ने बताया कि वो में घर आकर सो गया था. 

3:10 PM: आज तक ने सुशील कुमार से उनपर लगे आरोपों पर सवाल किया, लेकिन सुशील कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया.

3:00 PM: सुशील कुमार और अजय को भारी सुरक्षा के बीच पुलिस स्पेशल टीम के साकेत से रोहिणी कोर्ट लेकर गई. रोहिणी कोर्ट में पेशी होगी. इससे पहले दोनों का मेडिकल करवाया गया.

एक हत्या मामले में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पंजाब के भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. दिल्ली में भी कई ठिकानों पर भी दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की लेकिन सुशील कुमार हाथ नहीं आया. कल लगातार अफवाह उड़ती रही कि सुशील कुमार को पंजाब से अरेस्ट कर लिया गया है.

सागर राणा हत्या केस: ओलंपियन सुशील कुमार पर कसा शिकंजा, पुलिस ने एक लाख रुपये का रखा इनाम

लेकिन ओलंपिक विजेता पहलवान लगातार किसी पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस को चकमा देता रहा, मिली जानकारी के अनुसार पहलवान सुशील कुमार अलग नंम्बरों से अपने करीबियों के संपर्क में था. दिल्ली पुलिस की कई टीमें पहलवान सुशील कुमार की तलाश में लगी हुईं थीं. लेकिन आखिरकार दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने उन्हें दिल्ली से ही अरेस्ट कर लिया है.

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार पर 1 लाख का इनाम घोषित कर दिया था जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था. इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर कर्मबीर के नेतृत्व वाली स्पेशल टीम ने सुशील कुमार को अरेस्ट किया है इस टीम को ACP अत्तर सिंह सुपरवाइज कर रहे थे.

मिली जानकारी के अनुसार फरारी के वक्त सुशील कुमार पहले हरियाणा नम्बर की कार को इस्तेमाल कर रहा था. फिर वो कार छोड़कर एक स्कूटी का  इस्तेमाल कर रहा था, दिल्ली में अपने साथी के साथ वह इसी स्कूटी पर जा रहा था.

सुशील कुमार पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या का आरोप है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, लॉकडाउन के बाद भे पहलवान सुशील कुमार, लारेंस विश्नोई और काला जखेड़ी गैंग के बदमाशों को साथ में लेकर स्टेडियम में दाखिल हुए. जहां एक रेसलरों के दूसरे पक्ष से उनकी मारपीट हुई, जिसमें एक रेसलर सागर राणा की मौत हो गई थी.

क्या है हत्याकांड की वजह जिसमें फंसे सुशील कुमार?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक फ्लैट जो सुशील कुमार की पत्नी के नाम पर था उसमें कई क्रिमिनल शेल्टर लेते थे और सुशील उन्हें फ्लैट में पनाह भी देता था. दिल्ली पुलिस से वांटेड संदीप काला नाम का बदमाश भी वहीं आता था. सुशील कुमार ने वो फ्लैट बाद में खाली करने को कहा जिस पर विवाद हुआ. जिसके बाद सुशील कुमार ने गैंगस्टर काला झथेड़ी के विरोधी गैंग के गुर्गो के साथ मिलकर सागर की छत्रसाल में पिटाई की और सागर की मौत हो गई. फ्लैट में गैंगस्टर काला झथेड़ी का भांजा सोनू भी रहता था उसे भी चोट आई थी.सूत्रों के मुताबिक हत्याकांड के बाद गैंगस्टर काला झथेड़ी ने सुशील कुमार को धमकी दी है.

Previous articleराजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक! 341 बच्चे मिले पॉजिटिव
Next articleIPL 2021 can begin on 10 October, Reschedule, 2021,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here