Apple iPhone 13 Price, Launch Date, Specifications, Features, India

0
47
Apple iPhone 13 Price
Apple iPhone 13 Price

Apple iPhone 13 Price– Apple iPhone के यूजर को iPhone 13 सीरीज की लॉन्चिंग का इंतजार है. वहीं अब ये इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है. ऐपल हर साल सितंबर में अपनी सीरीज को लॉन्च करता है. इस साल भी कंपनी सितंबर में ही अपना लॉन्च इवेंट आयोजित करने जा रही है. हालांकि अभी इसको लेकर कंपनी की तरफ से लॉन्च डेट का खुलासा नहीं हुआ है लीक रिपोर्ट के आधार पर कि iPhone 13 सीरीज 17 सितंबर को लॉन्च की जा सकती है. वहीं रिपोर्ट में ये बात भी सामने आई है कि इस बार कंपनी एक नहीं दो इवेंट आयोजित करेगी. 

Apple Iphone 13 Specifications & Features

Launch DateSeptember 17, 2021 (Unofficial)
Price In India89990
BrandApple
ModeliPhone 13
Operating SystemiOS v14
Sim SlotsDual SIM, GSM+GSM
Sim SizeSIM1: Nano, SIM2: eSIM
Network5G: Supported by device (network not rolled-out in India)
4G: Available (supports Indian bands), 3G: Available, 2G: Available
Rear Camera13 MP + 13 MP
Front Camera13 MP

Design

ColoursBlack
WaterproofYes, Water resistant
RuggednessDust Proof

Display

Screen Size6.2 inches (15.75 cm)
Screen Resolution1170 x 2532 Pixels
Bezelless DisplayYes
Pixel Density450 ppi
Display TypeOLED
Touch ScreenYes, Capacitive Touchscreen, Multi-touch

2 इवेंट होंगे आयोजित 

लीक रिपोर्ट्स की अनुसार Apple इस साल दो इवेंट आयोजित करेगा. जहां एक इवेंट सितंबर के दूसरे हफ्ते पर वहीं दूसरा इवेंट महीने के आखिर में आयोजित किया जा सकता है. लॉन्च इवेंट में कंपनी अपने AirPods और iPad के बारे में बता सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस iphone 13 सीरीज में कंपनी iphone 13, iphone 13 pro, iphone 13 Pro Max और iphone 13 Mini को लॉन्च कर सकती है.

मास्क लगाकर भी अनलॉक होगा फोन

मीडिया रिपोर्ट्स की अनुसार iPhone 13 के फेस आइडी फीचर में इस बार काफी बदलाव मिलेंगे। कंपनी एक खास तकनीक पर काम कर रही है, जिसके तहत iphone लवर्स मास्क लगाकर भी फोन को अनलॉक कर सकेंगे.

5G Speed

Apple iPhone 13 Price
Apple iPhone 13 Price

लीक रिपोर्ट्स की अनुसार तो iPhone 13 सीरीज को mmWave 5G का सपोर्ट मिल सकता है. कई देशों में2021 साल से mmWave 5G कवरेज की सुविधा मिलने लगेगी, जिससे iphone 13 के जरिए यूजर्स हाई स्पीड 5G कनेक्टिविटी का मजा ले पाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि mmWave नेटवर्क पर दूसरे 5G नेटवर्क की तुलना में फास्ट इंटरनेट स्पीड मिलती है.

शानदार होंगे कैमरे 

iPhone कंपनी के मुताबिक iPhone 13 के कैमरों को भी पिछले मॉडल्स के मुकाबले काफी बदलाब किया गया है. फोन में सिनेमैटिक वीडियो नाम का एक नया रिकॉर्डिंग मोड दिया जाएगा, जो वीडियो में फोटो वाला बोकेह इफेक्ट लेकर आएगा. यही नहीं यूजर्स पोर्ट्रेट मोड की तरह अपनी विडियो को रिकार्ड करने के बाद उसमें ब्लर कितना रखना है।

ऐसा होगा डिस्प्ले

Apple के ये आईफोन्स iOS 15, A15 bionic पर काम करेंगे. इनमें इमेज प्रोसेसिंग के लिए लिक्विड क्रिस्टल पॉलीमर सर्किट बोर्ड के अलावा नाइट मोड कैमरा दिया जा सकता है. इनमें नया Qualcomm X60 मॉडल और WiFi 6E सपोर्ट मिलने वाला है. iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ डिस्प्ले दिया जा सकता है. इनमें 512GB तक इंटरनल स्टोरेज मिलने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here