IPL (2022): BCCI 2 New Team Added

0
105
IPL (2022): BCCI 2 New Team Added
IPL (2022): BCCI 2 New Team Added

IPL (2022): BCCI 2 New Team Added इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2022 सीज़न में दो नई फ्रेंचाइजी टीमों को शामिल करने से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खाते में कम से कम 5,000 करोड़ रुपये जुड़ सकते हैं। आईपीएल फिलहाल 8 टीमों के बीच खेला जाता है, लेकिन अगले साल से इसमें 10 टीमें खेलेंगी। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की हालिया बैठक के दौरान बोली प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया गया।

बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र कोई भी कंपनी 75 करोड़ रुपये देकर बोली दस्तावेज खरीद सकती है. पहले दो नई टीमों का आधार मूल्य 1700 करोड़ रुपये रखने पर विचार किया जा रहा था, लेकिन अब आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपये करने का फैसला किया गया है.

आईपीएल के वित्तीय पहलुओं से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि यदि बोली प्रक्रिया योजना के अनुसार चलती है, तो बीसीसीआई को कम से कम 5,000 करोड़ रुपये का लाभ होगा क्योंकि कई कंपनियां बोली प्रक्रिया में हैं। बीसीसीआई को कम से कम 5,000 करोड़ रुपये की उम्मीद है। आईपीएल के अगले सीजन में 74 मैच होंगे और यह सभी के लिए जीत की स्थिति होगी।

IPL (2022): BCCI 2 New Team Added

पता चला है कि साल का 3000 करोड़ रुपये या इससे अधिक का टर्न ओवर वाली कंपनियों को ही बोली प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी. यही नहीं, बीसीसीआई कंपनियों के समूह को भी टीम खरीदने के लिए अनुमति देने की योजना बना रहा है. इससे बोली प्रक्रिया अधिक रोचक बन जाएगी.

मुझे लगता है कि तीन सेजय्दा कंपनियों को समूह बनाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, लेकिन यदि तीन कंपनियां साथ में आकर एक टीम के लिए बोली लगाना चाहती हैं, तो ऐसा करने के लिए उनका स्वागत है.

नई टीमों जो आधार स्थल होंगे उनमें अहमदाबाद, लखनऊ और पुणे भी शामिल हैं. अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम और लखनऊ का इकाना स्टेडियम फ्रेंचाइजी की पसंद हो सकते हैं क्योंकि इन स्टेडियमों की क्षमता अधिक है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here